जनवरी में पुनः आयोजित होगी VDO परीक्षा

जनवरी में पुनः आयोजित होगी VDO परीक्षा

06 मार्च 2016 को संपन्न हुई ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की भर्ती परीक्षा, जिसका परिणाम 29 मार्च 2016 को घोषित किया गया था। इस भर्ती परीक्षा में धांधली पाए जाने के कारण 14 जून 2017 को कर्मिक विभाग व चयन आयोग द्वारा 16 जून को इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था।

हाईकोर्ट के दोबारा परीक्षा कराये जाने के आदेश के बाद Village Development Officer (VDO) के 196 पदों पर भर्ती हेतु यह परीक्षा पुनः जनवरी 2018 में आयोजित कि जाएगी। उपलब्ध जानकारी के अनुसार शायद इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने 06 मार्च 2016 को संपन्न हुई परीक्षा में भाग लिया था। यानि कि जिन लोगों ने आवेदन तो किया था परन्तु परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए थे उन्हें पुनः आयोजित होने वाली परीक्षा में बैठने का अवसर प्राप्त नहीं होगा। पर इसके बारे में पूर्ण जानकारी तभी प्राप्त होगी जब विभाग द्वारा सुचना जारी की जाएगी।

06 मार्च 2016 को संपन्न हुई ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की भर्ती परीक्षा का हल प्रश्नपत्र यहाँ उपलब्ध है

Advertisement

हाईकोर्ट के फैसले के अनुसार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा यह परीक्षा जनवरी 2018 में प्रस्तावित की गयी है। पंचायती राज विभाग ने भी ग्राम विकास अधिकारी (VDO) के 196 पदों पर पुनः भर्ती परीक्षा कराये जाने हेतु अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को आदेश जारी कर दिए हैं।

4 Comments

प्रातिक्रिया दे

Your email address will not be published.

*