राजस्थान पुलिस में 8600 कांस्टेबल और 706 सब इंस्पेक्टर की भर्तियां जल्द ही

राजस्थान पुलिस में 8600 कांस्टेबल और 706 सब इंस्पेक्टर की भर्तियां जल्द ही

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में 8600 कांस्टेबल और 706 सब इंस्पेक्टर की भर्तियां जल्द ही निकलने वाली हैं। राजस्थान पुलिस में जल्द ही छप्पर फाड़कर कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर की भर्तियां निकलने वाली हैं। राजस्थान पुलिस में जल्द ही  8600 कांस्टेबल और 706 एसआई (सब इंस्पेक्टर) के पदों पर भर्ती निकलने वाली हैं।

यानि की कुल 9306 पदों पर राजस्थान पुलिस मेंभर्ती निकलने वाली हैं। यह जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा है कि – ‘पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए।’

>> राजस्थान का सामान्य ज्ञान पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

आपको पता दें कि राजस्थान पुलिस भर्ती 2019 के अंतर्गत कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

पहले हुई भर्तियों के आधार पर कहा जा सकता है कि कांस्टेबल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं (Intermedidate) पास और सब इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएट (Graduate) रखी जाएगी।

तो उसका मतलब साफ़ है कि जल्द ही राजस्थान पुलिस में 8600 पदों पर कांस्टेबल और 706 पदों सब इंस्पेक्टर की भर्ती हेतु राजस्थान पुलिस ऑनलाइन फॉर्म 2019 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जारी कर सकती है।

Rajasthan Police Constable & Sub Inspector Previous Year Exam Paper

[catlist name=”raj-police” numberposts=10 excerpt_strip=no excerpt=no link_target=_blank morelink=”See More Exam Paper” orderby=date order=asc]

प्रातिक्रिया दे

Your email address will not be published.

*